- 72, 825 अध्यापकों की मेरिट लिस्ट आज
- 72,825 की वरीयता सूची 4 जुलाई
- आपत्तियां ली जाएंगी 8 जुलाई तक
- काउंसलिंग 10 व 11 जुलाई
- 10,000 बीटीसी शिक्षकों की मेरिट 8 जुलाई को
- काउंसलिंग 20 से 23 जुलाई तक
- 29,334 गणित-विज्ञान शिक्षकों की मेरिट 5 जुलाई
- काउंसलिंग 7 व 8 जुलाई
- शिक्षा मित्रों की काउंसलिंग 7 जुलाई
प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए अनंतिम मेरिट लिस्ट शुक्रवार को जारी की जाएगी। टीईटी मेरिट के आधार पर पहले चरण में प्राइमरी स्कूलों में 72,825 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इसे बेसिक शिक्षा की वेबसाइट u पर शाम 5 बजे के बाद देखा जा सकेगा। आवेदक भरे गए फॉर्म से इसका मिलान कर सकेंगे और इसमें किसी प्रकार की त्रुटि होने पर वे 8 जुलाई तक अपनी आपत्ति दे सकेंगे। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने इसके लिए नेशनल इन्फार्मेटिक सेंटर (एनआईसी) को पूरा ब्यौरा उपलब्ध करा दिया है।
ऐसे देख सकेंगे अपना नाम

News Source-Amar Ujala
72,825 शिक्षकों की भर्ती की सूची आज होगी जारी
लखनऊ (डीएनएन)। सूबे के बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विालयों में 72,825 रिक्त पदों पर प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत प्रारंभिक वरीयता सूची गुरुवार को जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थी इसका विवरण वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in पर दोपहर बाद देख सकेंगे। वेबसाइट पर अभ्यर्थी द्वारा आवेदन में किया गया पूरा ब्योरा उपलब्ध होगा। इस संबंध में एससीईआरटी निदेशक ने निर्देश जारी कर दिए हैं।
अभ्यर्थी को अपना विवरण देखने के लिए वेबसाइट पर जाकर अपना जनपद चयन करना होगा। उसके बाद अपना नाम अंकित कर बॉक्स में प्रदर्शित कोड फीड करें और सब्मिट का बटन दबाना होगा। यदि प्रदर्शित विवरण आवेदन पत्र से भिन्न होता है तो आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रिंट ऑप्शन में जाकर क्लिक करना होगा। उसके बाद इस पेज का प्रिंट आउट लें। इसमें अभ्यर्थी का पूरा ब्योरा दर्ज होगा। आवेदन पत्र से भिन्न विवरण होने पर अभ्यर्थियों को इसी प्रारूप में अपना विवरण (जो संशोधन किया जाना हो) को अंकित करना होगा। उसके बाद संबंधित अभिलेखों अथवा साक्ष्यों की स्वप्रमाणित प्रतियों एवं आईडी प्रूफ के साथ अपना हस्ताक्षरित प्रत्यावेदन संबंधित डायट में देना होगा। प्रत्यावेदन जमा करने की अंतिम तिथि 8 जुलाई को शाम पांच बजे तक निर्धारित है।
News Source-.Daily News Activist
0 comments:
Post a Comment