16 March, 2017

साक्षात्कार देने वाले रिजल्ट में अनुपस्थित,टीजीटी 2013 अंग्रेजी का परीक्षा परिणाम जारी

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र का परिणाम फिर सवालों के घेरे में है। लंबे इंतजार के बाद
स्नातक शिक्षक यानी टीजीटी 2013 अंग्रेजी का परीक्षा परिणाम जारी हुआ। इसमें साक्षात्कार देने वाले दो अभ्यर्थियों को गैरहाजिर दिखाकर फेल कर दिया गया है। युवाओं ने चयन बोर्ड में प्रत्यावेदन देकर सख्त आपत्ति जताई है। चयन बोर्ड ने सूबे के अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में बालक वर्ग में 618 और बालिका वर्ग में 60 अभ्यर्थियों का अंग्रेजी शिक्षक के रूप में चयन किया है। बालक वर्ग में सामान्य के 284, पिछड़ा वर्ग के 166 व अनुसूचित जाति के 166 और अनुसूचित जनजाति वर्ग के दो अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। ऐसे ही बालिका वर्ग में सामान्य की 24, पिछड़ा वर्ग की 18 व अनुसूचित जाति की 18 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इसमें छह नंबर बोर्ड में इंटरव्यू देने वाले रवि कुमार सिंह को अनुपस्थित दिखाया गया है, जबकि लिखित परीक्षा का उनका कटऑफ 365.860 रहा है, इसी तरह एक नंबर बोर्ड में साक्षात्कार देने वाले अश्विनी कुमार को भी गैरहाजिर बताया गया है। अश्विनी का भी लिखित परीक्षा में कटऑफ 332.604 है। युवाओं का दावा है कि उन्हें यदि इंटरव्यू में कम अंक भी मिले होंगे, तब भी चयन होना चाहिए, लेकिन जानबूझकर उन्हें गैरहाजिर कर दिया गया है, ताकि चहेतों को मौका दिया जा सके।
माना जा रहा है कि विद्यालय आवंटन से पहले परीक्षा परिणाम में नये सिरे से बदलाव होगा। दोनों युवाओं ने प्रत्यावेदन आयोग को सौंप दिया है।

साक्षात्कार देने वाले रिजल्ट में अनुपस्थित,टीजीटी 2013 अंग्रेजी का परीक्षा परिणाम जारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: latestuptetnews

0 comments: